WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
You Tube Join Now

Central Bank of India apprentice Recruitment 2024 : 3000 पदों पर सेंट्रल बैंक आफ इंडिया में भर्ती, ऑनलाइन आवेदन शुरू

Central Bank of India apprentice Recruitment 2024 : 3000 पदों पर सेंट्रल बैंक आफ इंडिया में भर्ती, ऑनलाइन आवेदन शुरू   सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की ओर से एक विज्ञापन जारी किया गया है।  जिसमें विभिन्न राज्यों के लिए इस अप्रेंटिस पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू कर दी गई है।  ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 मार्च 2024 से तय की गई है।  योग्य व इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। 

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में जॉब के अवसर तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है क्योंकि सेंट्रल बैंक इंडिया के द्वारा 3000 पदों पर विज्ञापन जारी किया गया है।  ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 21 फरवरी 2024 से शुरू कर दी गई है।  इस आर्टिकल में हम सेंट्रल बैंक आफ इंडिया से संबंधित आवेदन योग्यता, आयु सीमा योग्यता सम्बन्धी महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवा रहे हैं। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पूर्व एक बार विस्तृत विज्ञापन का अध्ययन अवश्य कर लेंवे।

Central Bank of India apprentice Recruitment 2024
Central Bank of India apprentice Recruitment 2024

Table of Contents

Central Bank of India apprentice Recruitment 2024

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में अप्रेंटिस 3000 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। योग्य में इच्छुक अभ्यर्थी अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन करने से पूर्व विस्तृत विज्ञापन का अध्ययन अवश्य कर लेंवे। अप्रेंटिस पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 21 फरवरी से 6 मार्च 2024 तक किए जा सकते हैं। आवेदन करने के लिए दिए गए पोर्टल https://www.nats.education.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Also Read.. Rajasthan Ekal Dwiputri Yojana 2024 : राजस्थान एकल द्वि पुत्री योजना 2024 का नोटिफिकेशन जारी

Central Bank of India apprentice Recruitment Application fee

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया अप्रेंटिस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवार जो जनरल, ओबीसी के अंतर्गत आते हैं उन्हें आवेदन शुल्क के रूप में ₹800 का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, EWS व महिला अभ्यर्थियों को ₹600 भुगतान करना होगा।

Central Bank of India apprentice Recruitment Education Qualifications

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया अप्रेंटिस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व अभ्यर्थी को शैक्षिक योग्यता के रूप में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्था से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है

Central Bank of India apprentice Recruitment Age Limit

सेंट्रल बैंक आफ इंडिया में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के लिए आयु सीमा का निर्धारण किया जाएगा। आयु सीमा की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लेना है। अभ्यर्थी का जन्म 1 अप्रैल 1996 से पहले वह 31 मार्च 2004 के बाद ना हुआ हो।

Note :-  भर्ती में उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन रिटेन टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा। जिन अभ्यर्थीयों को इस भर्ती के लिए चयन किया जायगा उन्हें 15000 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से वेतन प्रदान किया जायेगा।

Also Read.. TATA Pankh Scholarship Scheme 2024 | 10वीं व 12वीं पास विद्यार्थियों को मिलेगी 12000 छात्रवृत्ति यहां से जाने पूरी जानकारी

Important Date

  • Online Form Start- 21/02/2024
  • Last Date – 06/03/2024
  • Exam Date – 10/03/2024

How To Apply Central Bank of India apprentice Recruitment

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया अप्रेंटिस भारती में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें। इसकी संपूर्ण प्रक्रिया नीचे स्टेप बाय स्टेप बताई जा रही है

  • सेंट्रल बैंक आफ इंडिया अप्रेंटिस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए ऑफिशल पोर्टल ओपन करना होगा।
  • ऑफिशल वेबसाइट की लिंक नीचे प्रदान की जा रही है।
  • ऑफिशल वेबसाइट पर अपना प्रोफाइल बनाना होगा और आवेदन करने के लिए अप्लाई करना होगा।
  • आवेदन करते समय अभ्यर्थी को वांछित जानकारी सही-सही दर्ज करनी है।
  • अंत में यहां पर अपनी कैटेगरी अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • आवेदन पूर्ण होने के पश्चात है इसका एक प्रिंटआउट अपनी सुविधा के लिए अवश्य ले लेना है।

Important Link

Online Apply Click Here
Official Website Click Here
Official Order Click Here
Join Whatsapp Click Here
Join Telegram Click Here
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
You Tube Join Now

Leave a Comment