WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
You Tube Join Now

DA CALCULATOR : सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, 4% बढ़ाया डीए | डीए केलकुलेशन यहाँ से करे

DA CALCULATOR डीए केलकुलेशन सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, 4% बढ़ाया डीए  केंद्र में डीए अर्थात महंगाई भत्ता 4% बढ़ाने के पश्चात राजस्थान में डीए मंजूरी मिलने के बाद वित्त विभाग कभी भी डीए बढ़ोतरी के आदेश जारी कर सकता है। अभी राजस्थान के कर्मचारियों को 46% डीए प्राप्त हो रहा है। जैसे ही डीए बढ़ोतरी के आदेश होते हैं। राजस्थान में यह 46% से बढ़कर 50 फीसदी हो जाएगा।

केंद्र सरकार के द्वारा 4 % डीए बढ़ोतरी के आदेश शुक्रवार को किए जा चुके है। अब राजस्थान में भी जल्द ही डीए बढ़ोतरी के लिए वित्त विभाग को मंजूरी मिल जायगी। जिसके बाद वित्त विभाग के द्वारा डीए बढ़ोतरी के आदेश जारी किये जायंगे। राजस्थान के 8 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को इसका लाभ प्राप्त होगा डीए बढ़ोतरी का लाभ एक जनवरी से दिए जाने की तेयारी की जा रही है। जनवरी से मार्च माह तक का डीए कर्मचारियों के जीपीएफ (जनरल प्रोविडेंट फंड) में जमा  करवाया जा सकता है तथा अप्रेल माह से डीए वृधि का लाभ दिया जा सकता है।

DA CALCULATOR
DA CALCULATOR

Table of Contents

डीए केलकुलेशन DA CALCULATOR

यहा पर हमारे द्वारा सभी कर्मचारियों की सहायता के लिए डी ए केलकुलेशन करने का टूल उपलब्ध करवाया जा रहा है। अब आप बड़ी ही आसानी से अपना डीए नीचे दी गई टेबल टूल सॉफ्टवेयर के द्वारा बड़ी ही आसानी से कैलकुलेट कर सकते हैं। केलुलेशन करने के लिए आपको Inter Basic Salary पर अपना बेसिक सेलरी अमाउंट दर्ज करना है। इसके बाद CALCULATE पर क्लिक करना है। एसा करने मात्र से ही आपकी सम्पूर्ण सेलरी का टोटल बढ़े हुवे डीए के साथ आपको प्राप्त हो जायगा।

Must Read 

विधानसभा चुनावों के समय 4 फीसदी बढ़ा था डीए

केंद्र सरकार के डी ए बढ़ोतरी के आर्डर होने के साथ ही राज्य में भी तुरंत ही डी ए वृद्धि के आदेश होते रहे हैं। राजस्थान राज्य में इसे पूर्व में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के दौरान 31 अक्टूबर को 4% तक डीए बढ़ोतरी के आर्डर जारी किए गए थे। इस दौरान चुनाव आयोग से डी ए बढ़ोतरी के लिए अनुमति प्राप्त की गई थी।

 4% डीए बढने के बाद राजस्थान सरकार पर करीब 1650 करोड़ का आएगा भार तथा डीए 46 प्रतिशत से बढकर 50% हो जाएगा।

Must Read. Central Teacher Eligibility Test CTET July 2024 Notification : सीटेट जुलाई 2024 का नोटिफिकेशन जारी

 

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
You Tube Join Now

Leave a Comment